क्रिकेट मैदान पर होने वाले टॉप-4 बड़े विवाद
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

साल 2021 कुछ खिलाड़ियों के लिए बहुत बढ़िया रहा है तो कुछ के लिए बहुत खराब। उस दौरान कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। क्रिकेट के मैदान पर कई बार आपने खिलाड़ियों के बीच लड़ाई होते हुए देखा होगा और इस तरह के मामले खूब चर्चा में रहते हैं। साल 2021 में भी बहुत सारे खिलाड़ियों के बीच विवाद देखने को मिला है। इसी वजह से आज हम आपको उन 4 विवादों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले साल हुए।

1. जसप्रीत बुमराह और जोस बटलर

जसप्रीत बुमराह हमेशा शांत स्वाभाव से रहने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन पिछले साल अगस्त के महीने में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच के दौरान बुमराह को गुस्से में देखा गया। बता दें कि उस टेस्ट मैच का पांचवा दिन चल रहा था और उस दौरान जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के बीच बहस होते हुए देखा गया। इसे रोकने के लिए उस दौरान अंपायर को भी बीच में आना पड़ा था।

2. विराट कोहली और जेम्स एंडरसन

पिछले साल अगस्त में लॉर्ड्स के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच एक टेस्ट मैच खेला जा रहा था, जिसमे कई खिलाड़ियों के बीच नोंकझोंक देखने को मिली थी। उस मुकाबले के चौथे इंडियन कप्तान विराट कोहली और अंग्रेज टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच कई बार गलत शब्दों का इस्तेमाल होते हुए देखा गया। यह घटना मैच के 17वें ओवर में घटी जब कोहली ने अंपायर से एंडरसन के रन-अप पर ध्यान देने के लिए कहा था।

3. प्रसिद्ध कृष्णा और कीरोन पोलार्ड

पिछले साल आईपीएल में केकेआर टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और मुंबई इंडियंस टीम के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड के बीच भी बहस होते हुए देखा गया। एक मुकाबले में कृष्णा 16वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे और सामने कीरोन पोलार्ड स्ट्राइक पर थे। उस ओवर में एक गेंद पर पोलार्ड सीधे हाथों से खेला और गेंद प्रसिद्ध कृष्णा के पास चली गई, उसके तुरंत बाद उन्होंने गेंद बल्लेबाज की तरफ फेंकना चाहा। फिर पोलार्ड पीछे हट गए, लेकिन गेंद उनके हाथों से छिटक गई। जब ओवर ख़त्म हुआ तो इन दोनों खिलाड़ियों के बीच गर्माहट देखने को मिली।

4. लाहिरू कुमारा और लिटन दास

पिछले साल आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान सुपर 12 स्टेज में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच एक मैच खेला जा रहा था, जिसमे लिटन दास और लाहिरू कुमारा के बीच बहस होते हुए देखा गया। उस दौरान लाहिरु कुमारा ने लिटन दास को आउट कर दिया, उसके बाद कुमारा अपना आपा खो बैठे और बल्लेबाज को कुछ कहते दिखे। जिस वजह से लिटन दास ने भी उन्हें पलटकर जवाब दिया। उस दौरान इन दोनों के बीच विवाद बढ़ गया, जिसे रोकने के लिए अन्य खिलाड़ियों को बीच में आना पड़ा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *