|

फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल दुनिया के टॉप 4 सबसे अमीर क्रिकेटर, चारों नंबर पर भारतीयों का कब्जा

दुनिया में कहा जाता है की क्रिकेट के मामले में सबसे अमीर बोर्ड भारत का BCCI बोर्ड है. भारत का BCCI बोर्ड कई देशों के क्रिकेट को चलाता है ओस इसके साथ साथ दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल का आयोजन भी BCCI ही करता है. ऐसे में जब बोर्ड ही सबसे अमीर है तो उसके खिलाड़ी भी सबसे अमीर होंगे.

फ़ोर्ब्स ने हाल में सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की जिसमे टॉप 4 पर भारतीय खिलाड़ियों ने कब्जा किया हुआ इसके अलावा ये खिलाड़ी आईपीएल में भी लाखों, करोड़ो रूपए कमाते हैं। तो चलिए जानते हैं इन चार खिलाड़ियों के बारे में

वीरेंद्र सहवाग

दुनिया के अमीर क्रिकेटरों की इस लिस्ट में सहवाग का नाम चौथे नंबर पर हैं। वीरेंद्र सहवाग की कुल संपत्ति लगभग 40 मिलियन अमरीकी डालर है, जो भारतीय करेंसी में 286 करोड़ रुपये है. उन्होंने अपने बीसीसीआई वेतन, आईपीएल अनुबंधों और अपने निजी बिजनेस से इतनी बड़ी राशि एकत्र की है.

युवराज सिंह

सिक्सर किंग’ कहे जाने वाले युवराज सिंह कमाई के ममाले में पीछे नही है युवराज सिंह 40 मिलियन डॉलर है 40 मिलियन डॉलर के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

धोनी की कुल आय 70 मिलियन डॉलर है। धोनी का होना हमेशा टीम के लिए लकी साबित हुआ है। धोनी पहली 2007 में कप्तान बने थे।

विराट कोहली

किंग कोहली के नाम से नाम से महसूर विराट कोहली की आय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से 4 गुना सबसे ज्यादा है  कप्तान विराट कोहली पहले नंबर हैं। फोर्ब्स सूची के अनुसार, विराट विश्व के सबसे धनी क्रिकेट होने का टैग दिया गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.