दुनिया के 5 धाकड़ बल्लेबाज जो सबसे अधिक बार हुए रन आउट

दुनिया के 5 धाकड़ बल्लेबाज जो सबसे अधिक बार हुए रन आउट, नंबर एक तो 104 बार हुए हैं, सूची में दो भारतीय दिग्गज भी मौजूद

दुनिया का कोई भी बल्लेबाज रन आउट नहीं होना चाहता है, लेकिन यह खेल ही ऐसा जिसमे न चाहते हुए भी खिलाड़ियों के साथ ऐसा हो जाता है। इंटरनेशनल क्रिकेट में फिलहाल बहुत सारे ऐसे बल्लेबाज है जो सिंगल या डबल लेना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं, क्योंकि वो ज्यादा चौके और छक्के पर विश्वास करते हैं। लेकिन हर गेंदों पर ऐसा करना बहुत मुश्किल है, इस वजह से बल्लेबाजों को सिंगल-डबल लेना पड़ता है। आज हम आपको दुनिया के पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक बार रन आउट हुए हैं।

1. स्टीव वॉ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज स्टीव वॉ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी कर चुके हैं, जिस वजह से उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक 104 बार रन आउट हुए हैं।

2. राहुल द्रविड़

इस सूची में दूसरे स्थान पर भारतीय टीम के दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ का नाम है, जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में दुनिया के बड़े-बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई है। बता दें राहुल द्रविड़ अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 101 बार रन आउट हुए हैं।

3. सचिन तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पूरी दुनिया जानती है, क्योंकि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड बना दिए हैं जिसे तोड़ना किसी बल्लेबाज के लिए आसान काम नहीं है। भले ही सचिन अनेकों बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं, लेकिन उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड यह है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 98 बार रन आउट हुए हैं।

4. महेला जयवर्धने

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने भी कई बेहतरीन पारियां खेली है और बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए हैं। लेकिन वो भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 95 बार रन आउट हो चुके हैं। यही कारण है कि जयवर्धने इस शर्मनाक रिकॉर्ड की सूची में चौथे नंबर मौजूद है।

5. इंजमाम उल हक

इंजमाम उल हक का नाम पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में आता है, क्योंकि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में पाक के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और खूब रन बनाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में इंजमाम 92 बार रन आउट हुए हैं, जिस वजह से उस सूची में वो पांचवें स्थान पर है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.