वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक बार 0 पर आउट

वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक बार 0 पर आउट होने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, नंबर 1 को 34 बार 0 पर आउट होना पड़ा है

जब भी कोई बल्लेबाज मैदान पर खेलने के लिए जाता है तब वो बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहता है, लेकिन कई बार उन्हें बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता देखना पड़ता है। इस वजह से उन्हें बहुत ज्यादा दुख भी होता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें 0 के स्कोर पर आउट होना पड़ा है, लेकिन कुछ बल्लेबाजों को इस मामले में महारत हासिल है। इसी वजह से आगे हमने दुनिया के उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताया है जो वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं।

1. सनथ जयसूर्या

सनथ जयसूर्या श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर हैं जिन्होंने अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया है। जयसूर्या अपने क्रिकेट करियर में दुनिया के बड़े-बड़े गेंदबाजों की धुनाई की है, लेकिन वनडे क्रिकेट में उन्हें सबसे अधिक 34 बार बिना खाता खोले आउट होना पड़ा है। बता दें कि जयसूर्या 445 वनडे मैचों में 32.36 की औसत से 13,430 रन बनाए हैं।

2. शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का नाम भी इस सूची में मौजूद है। अफरीदी अपने क्रिकेट करियर में 398 मैचों में 23.57 की औसत से 8064 रन बनाए है और उस दौरान उन्हें 30 बार बिना खाता खोले आउट होना पड़ा है।

3. वसीम अकरम

वसीम अकरम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज है जिन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है। वसीम अकरम अपने क्रिकेट करियर में 280 वनडे मैच खेले हैं और उस दौरान उन्होंने 16.52 की औसत से 3717 रन बनाए हैं। इसके साथ ही अकरम को 28 बार 0 रन बनाकर आउट होना पड़ा है।

4. महेला जयवर्धने

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने के बारे में हम सब जानते हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी टीम के लिए बड़ी-बड़ी पारियां खेली है। जयवर्धने अपने क्रिकेट करियर में 448 मैच खेलते हुए 33.37 की औसत से 12,650 रन बनाए हैं और उस दौरान उन्हें 28 बार बिना खाता खोले आउट होना पड़ा है।

5. लसिथ मलिंगा

इस सूची में पांचवें स्थान पर श्रीलंका के पूर्व घातक तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम मौजूद है जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में 226 वनडे मैच खेलते हुए 6.83 की औसत से 567 रन बनाए हैं और उस दौरान मलिंगा को 26 बार बिना खाता खोले आउट होना पड़ा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.