आईपीएल

आईपीएल में बिना चौके से अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी मौजूद है

इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में खूब चौके और छक्के देखने को मिलते हैं, जिस वजह से आईपीएल दुनिया का सबसे प्रसिद्ध लीग बन चुका है। हर साल आईपीएल में दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज खेलने के लिए आते हैं और बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। कई बार इस लीग में बल्लेबाज यह भूल जाते हैं कि चौके से भी रन बनाया जा सकता है, इसी वजह से आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने आईपीएल में बिना चौके की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया है।

1. संजू सैमसन

साल 2017 में संजू सैमसन दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे, उस दौरान उन्होंने गुजरात लायंस के खिलाफ एक मैच में 31 गेंदों पर 61 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। उस तूफानी पारी के दौरान सैमसन के बल्ले से 7 छक्के निकले थे, जिसमे एक भी चौका शामिल नहीं था।

2. डेविड मिलर

डेविड मिलर एक विस्फोटक बल्लेबाज है जिन्होंने साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक मैच में 19 गेंदों पर 52 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी, उस दौरान उन्होंने 6 गगनचुंबी छक्का लगाया था। जिसमे एक भी चौके शामिल नहीं थे।

3. संजू सैमसन

आईपीएल में संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए खेलते हैं और उन्होंने इस फ्रेंचाइजी के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। साल 2018 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक मुकाबले में बिना चौके की मदद से अर्धशतक जड़ दिया था। उस दौरान उन्होंने 45 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली थी, जिसमे 10 छक्के शामिल थे। बता दें कि सैमसन की उस पारी के दौरान अर्द्धशतक तक एक भी चौका नहीं निकला था, उसके बाद 19वें ओवर में उन्होंने 2 चौके लगाए थे।

4. नितीश राणा

नितीश राणा साल 2017 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे। उस सीजन में उन्होंने एक मुकाबले में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों पर 62 रन बनाए थे, जिसमे 7 छक्के शामिल थे। बता दें कि अर्द्धशतक लगाने तक राणा ने एक भी चौका नहीं लगाया था।

5. राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया एक बेहतरीन ऑलराउंडर है जिन्होंने 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध एक मुकाबले में 31 गेंदों पर 53 रनों की तूफानी पारी खेली थी। उस दौरान राहुल तेवतिया ने 7 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। उस दौरान तेवतिया 5 छक्के एक ही ओवर में जड़ दिए थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.