आईपीएल

यूएई में सबसे अधिक मैच जीतने वाले आईपीएल इतिहास के टॉप-5 कप्तान, रोहित सबसे अंतिम पायदान पर मौजूद है

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में बहुत सारे खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम के लिए अच्छी कप्तानी की है, जिस वजह से उनकी हमेशा चर्चा होती रहती है। शायद आप अच्छी तरह जानते होंगे कि आईपीएल में बहुत सारे मैच यूएई में भी खेले गए हैं। उस दौरान कुछ कप्तानों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है तो चलिए आज हम आपको आईपीएल इतिहास के उन 5 कप्तानों के बारे में बताते हैं जिन्होंने यूएई में बेहतरीन कप्तानी की है।

1. महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी करने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यूएई की धरती पर कुल 19 मैच खेले हैं और उन सभी मुकाबलों में उन्होंने कप्तानी की है। उस दौरान महेंद्र सिंह धोनी की टीम को सबसे अधिक 10 मुकाबलों में जीत हासिल हुआ है। इस वजह से यूएई में धोनी कप्तानी के मामले में सबसे अधिक सफल रहे हैं।

2. श्रेयस अय्यर

भारतीय युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी कर चुके हैं और उस दौरान उनकी टीम का प्रदर्शन भी बेहद शानदार रहा था। आईपीएल में अय्यर दिल्ली की टीम के लिए यूएई में टोटल 17 मैचों के दौरान कप्तानी करते नजर आए हैं और उस दौरान उनकी टीम को 9 मुकाबलों के दौरान जीत हासिल हुई है।

3. विराट कोहली

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली भी आईपीएल में आरसीबी के लिए कप्तानी कर चुके हैं जिस वजह से उनका भी नाम इस सूची में मौजूद है। इस लीग में कोहली यूएई की धरती पर टोटल 20 मैच खेलते हुए कप्तानी की है, जिसमे से उनकी टीम को टोटल 9 बार सफलता मिली है।

4. डेविड वार्नर

इंडियन प्रीमियर लीग में डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तानी कर चुके हैं और उनकी कप्तानी में एसआरएच की टीम ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। डेविड वार्नर ने यूएई की धरती पर आईपीएल में कुल 16 मैच खेलते हुए कप्तानी की है और उसमे से उकी टीम को 8 मुकाबलों के दौरान जीत मिली है।

5. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं, क्योंकि उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम सबसे अधिक पांच बार ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया है। रोहित शर्मा बतौर कप्तान यूएई की धरती पर 17 मैच खेल चुके हैं और उस दौरान मुंबई इंडियंस को 8 मुकाबलों में जीत हासिल हुआ है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.