कोलकाता नाईट राइडर्स के टॉप-5 खिलाडी, जिन्हें KKR ने टीम में शामिल तो किया लेकिन कभी एक मैच नहीं खिलाया

कोलकाता नाईट राइडर्स, आईपीएल की सबसे सफलतम टीम में से एक है। इस टीम ने दो बार साल 2012 और 2014 आईपीएल की ट्राफी अपने नाम की है। हालंकि पिछले साल भी यानि आईपीएल 2021 में भी इस टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, जिसमे इसे CSK के हाथो हार का सामना करना पड़ा। और अब आईपीएल 2022 में भी ये टीम हिस्सा ले रही है। साल 2008 से लेकर 2022 तक यानी 14 साल के इस आईपीएल इतिहास में कई महान खिलाडी जैसे ब्रेट ली, गौतम गंभीर, सौरव गांगुली और क्रिस गेल इस टीम का हिस्सा रहे है।

लेकिन आज हम आपको 5 ऐसे खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्हें KKR ने पास्ट में यानी पहले कभी टीम का हिस्सा बनाया था। लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया था।

1.संजू सैमसन:-

संजू सैमसन मौजूदा समय में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान है। लेकिन साल 2012 में जब KKR ने आईपीएल का ख़िताब जीता था, तब संजू KKR का हिस्सा थे, लेकिन तब ये प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके। जिसके बाद इन्हें KKR ने रिलीज कर दिया था। जिसके बाद साल 2013 में संजू RR के साथ जुड़े थे। बता दे की साल 2016-17 में संजू दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा भी रह चुके है।

2.मिचेल स्टार्क:-

मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज है। इन्हें साल 2018 में KKR ने 9.40 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था। लेकिन ये चोट लगने की वजह से एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। जबकि ये उस समय के सबसे महंगे प्लेयर थे। इनकी जगह फिर टीम ने टॉम करन को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया था। वही अब इन्होने आईपीएल 2022 से भी अपना नाम वापस ले लिया है।

3.यासिर अराफात:-

इस बात की बहुत ही कम लोगो को जानकारी है की साल 2009 के सीजन में KKR के मालिक शाहरुख़ खान ने इन्हें पर्सनली आईपीएल के लिए साइन कर लिया था। लेकिन ये आईपीएल में डेब्यू भी नहीं कर सके। क्योकि उस समय आईपीएल का दूसरा सीजन शुरू होने से पहले ही BCCI ने पाकिस्तानी खिलाडियों को आईपीएल में खेलने से बैन कर दिया था।

4.एनारिक नार्खिया:-

एनारिक नार्खिया एक साऊथ अफ्रीकन टॉप तेज गेंदबाज है। साल 2019 में कोलकाता नाईट राइडर्स ने इन्हें 20 लाख के बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ लिया था। लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले ही इनके कंधे में चोट लग गई थी, और फिर ये पुरे सीजन से ही बाहर हो गये थे। वैसे इस साल ये दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल खेल रहे है।

5.कैमरून डेलपोर्ट:-

कैमरून डेलपोर्ट भी साऊथ अफ्रीका के टॉप क्रिकेट खिलाडियों में से एक हुए है। इन्हें साल 2018 में KKR ने बेस प्राइस 30 लाख में अपने साथ जोड़ा था। लेकिन इस साल इन्हें एक भी मौका खेलने का नहीं दिया गया। इसके बाद जब साल 2019 का सीजन आया तो उससे पहले ही KKR ने इन्हें रिलीज कर दिया था। वैसे आपको बता दे की इस खिलाडी ने अपने क्रिकेट करियर में 256 टी 20 मैच खेले है, जिनमेइन्होने 5925 रन बनाये है। जिनमे इन्होने 5 शतक और 30 अर्धशतक लागाये है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.