आईपीएल के 15 वां सीजन का समापन बीते मई महीने की 29 तारीख को हो चूका है. और ये सीजन कई मायनों में खास रहा है. पहली बात तो इस आईपीएल 2022 में दो नई टीमों गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने डेब्यू किया. इसमें गुजरात टाइटन्स ने अपने डेब्यू सीजन में ही ट्राफी जीतकर इतिहास रचा. गुजरात टाइटन्स आईपीएल के इतिहास की वो दूसरी टीम बनी जिसने अपने डेब्यू सीजन में ही ट्रॉफी जीती. इसके बाद आईपीएल की सबसे सफल टीम रही CSK और MI इस बार बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. ये दोनों ही टीमें इस पुरे सीजन पॉइंट टेबल पर लास्ट में रही है.

बहरहाल इस आईपीएल 2022 में जो हुआ सो हुआ. लेकिन अब सभी की निगाहे अगले सीजन यानि आईपीएल 2023 पर टिकी हुई है. इसी के चलते आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने वाले है जो अगले साल नीलामी में करोडपति बन सकते है. और साथ ही अपने प्रदर्शन से जमकर कहर बरसा सकते है. तो चलिए जानते है…

1.रजत पाटीदार:-

हालाँकि पिछले सीजन यानि आईपीएल 15 में ये खिलाडी UNSOLD रहा था. लेकिन जब RCB को इसकी जरूरत पड़ी तो इसे आनन फानन में मुंबई बुलाया गया. तब इस खिलाडी ने केवल 20 लाख रूपये लेकर ही RCB के लिए प्ले ऑफ में अपने बल्ले से जमकर तबाही मचाई. इन्होने टीम में शामिल होते ही अपने पहले मैच में 54 गेंदों में 112 रन की तूफानी शतकीय पारी खेली. ऐसे में अब उम्मीद है की आईपीएल 2023 में ये खिलाडी नीलामी में करोडपति बन सकता है. और टूर्नामेंट में अपने बल्ले से जमकर तबाही मचा सकता है.

2.आयुष बडोनी:-

22 वर्षीय इस धाकड़ खिलाडी ने भी आईपीएल 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर खूब सुर्खिया बटोरी. इस खिलाडी ने लखनऊ सुपर जायन्ट्स की तरफ से मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी करके सभी का ध्यान अपनी ओर खीचा. ऐसे में अब ये खिलाडी अगले साल कोरोड़ की रकम में बिकने वाला है.

3.जीतेश शर्मा:-

जीतेश शर्मा ने आईपीएल 2022 पंजाब किंग्स की तरफ से खेला था. और तब अपने प्रदर्शन से सभी को खूब प्रभावित किया था. इन्होने इस साल में 12 मैच खेले और 30 के औसत से 234 रन बनाये थे, ये जीतेश के लिए अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि थी. ये मानो पंजाब को ये एक हिरा मिल गया था. वही, अब इस खिलाडी का अगला साल काफी बेहतरीन होने वाला है.

4.डेवाल्ड ब्रेविस:-

ये खिलाडी साऊथ अफ्रीका की अंडर 19 का खिलाडी था इसने आईपीएल 2022 मुंबई इन्डियन की तरफ से खेला था.अब भले ही इस बार मुंबई इण्डिया बुरी तरह फ्लॉप हुई लेकिन इस खिलाडी ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता. इन्होने 7 मैच खेले और 161 रन बनाये थे. इस दौरान इस खिलाडी ने पंजाब के खिलाफ एक मैच में 133 मीटर लम्बा छक्का जड़ा था. हालाँकि आईपीएल 2022 के लिए MI ने इसे 3 करोड़ में ख़रीदा था, लेकिन अगले साल ये खिलाडी और भी बड़ी कीमत में ख़रीदा जायेगा.

5.मोहसिन खान:-

इस खिलाडी ने आईपीएल 2022 LSG यानि लखनऊ सुपर जायन्ट्स की तरफ से खेला था. हालंकि इस खिलाड ने काफी देर बात टूर्नामेंट खेलना शुरू किया था लेकिन जब शुरू क्या था तो सभी लोग हैरान थे. जी हां, इस खिलाडी ने 9 मैच खेले थे जिसमे इसने 14 विकेट अपने नाम किये थे, मोहसिन के लिए अपने आप में ये एक खास उपलब्धि थी. अब अगले साल भी ये खिलाडी भौकाल मचाने के लिए तैयार है.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.

Leave a comment

Your email address will not be published.