साल 2021 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर, टॉप 7 में 3 भारतीय भी शामिल

Advertisements

आज हम आपको दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से लेकर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल  और ऑस्ट्रेलिया  के स्टीव स्मिथ  का नाम भी इस खास क्लब में शामिल है. आइए जानते हैं इस टूर्नामेंट में खेल रहे दुनिया के इन सबसे अमीर क्रिकेटर्स के बारे में.

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर अपने खेल के दिनों में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज थे। मास्टर ब्लास्टर का नाम साल 2021 में सबसे अमीर क्रिकेटर्स की सूची में पहले स्थान पर है। सचिन की कुल संपत्ति 870 करोड़ रूपए की है।

Advertisements

रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग का नाम ऑस्ट्रेलिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में भी शामिल है। उनकी साल 2021 में कुल संपत्ति 492 करोड़ रूपए की है। इसके अलावा 46 साल के पूर्व कप्तान का मेलबर्न में ब्राइटन के अपस्केल गोल्डन माइल में एक आलीशान बंगला है, जिसका नाम शनफोर्ड मेंशन है। इसकी कीमत 69 करोड़ 8 लाख रूपए है। उनके इस घर में एक निजी थिएटर, एक पूल, एक बिलियर्ड रूम और एक टेनिस कोर्ट बना है।

 क्रिस गेल (Chris Gayle)

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को  शानदार और आलीशान लाइफस्टाइल के लिए भी जाना जाता है. 42 साल के गेल की नेटवर्थ की अगर बात करें तो वो लगभग 262 करोड़ रुपये हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो गेल की सालाना कमाई लगभग 36 करोड़ रुपये है.

Advertisements

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan)

बांग्लादेश के ऑलराउंडर और टीम के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन की नेटवर्थ की बात करें तो ये गेल के बराबर ही लगभग 262 करोड़ रुपये हैं. IPL में KKR की ओर से खेलने वाले शाकिब को फ़्रेंचाइजी सालाना 3.2 करोड़ रुपये वेतन के तौर पर देती है.

विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें फोर्ब्स 2020 की सूची में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में शामिल किया गया। 32 साल के भारतीय कप्तान की साल 2020 में 196 करोड़ रूपए की कमाई थी।

Advertisements

विराट कोहली के वैश्विक ब्रैंड्स में प्यूमा, ऑडी, एमआरएफ, कोलगेट-पामोलिव, टिसोट शामिल हैं। इसके अलावा उनका अपना कपड़ों का एक ब्रैंड भी है, जिसका नाम WROGN है। वहीं, कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के पास मुंबई में एक शानदार 7171 वर्ग फुट का अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत 34 करोड़ रूपए की है।

एमएस धोनी

माही की कुल संपत्ति 840 करोड़ रूपए है। धोनी का रांची में एक आलीशान फार्महाउस है, जहां वे अपने परिवार संग रहते हैं और इसकी कीमत भी करोड़ों में है। धोनी वैश्विक ब्रैंड्स रीबॉक, टीवीएस मोटर्स, रेड बस, सोनी ब्राविया, लेस इनसे जुड़े हुए हैं, जबकि स्निकर्स, गोएड्डी, ओरिएंट, गल्फ ऑयल और कई अन्य एंडोर्समेंट ब्रैंड्स भी शामिल हैं। इसके अलावा 39 साल पूर्व कप्तान को टाइम मैगज़ीन द्वारा 100 ‘दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों’ के तहत सूचीबद्ध किया गया था।

Advertisements

मिचेल स्टार्क

स्टार्क की ब्रांड वेल्यू इस कारण जितनी होनी चाहिए उससे मन है। Sportseon के अनुसार Starc का सालाना सैलरी लगभग $ 3.5m है जिसमें राष्ट्रीय और IPL कॉन्ट्रैक्ट्स भी शामिल हैं।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.