मोहम्मद शमी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद धाकड़ गेंदबाज उमेश यादव की किस्मत चमक गई है. आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफी शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में उमेश यादव करीब 3 साल बाद टीम इण्डिया में वापसी कर रहे है. लेकिन इसी के साथ उमेश यादव की वापसी टीम के दो युवा खिलाडियों के लिए बड़ा सिरदर्द बन गई है. जी हां, यदि इस सीरीज में उमेश यादव अच्छा प्रदर्शन कर देते है तो इन खिलाडियों के कैरियर पर ग्रहण लग सकता है. ऐसा क्यों कहा जा रहा चलिए जानते है की आखिर किया है पूरा माजरा.

दरअसल, उमेश यादव को टीम में इसलिए वापसी किया है क्योकि शमी कोरोना पॉजिटिव हो गये है. वही, टीम के अन्य तेज गेंदबाज कोई बीमार है, तो कोई चोटिल है, तो कोई अभी उपलब्ध नहीं है. लेकिन इस समय उमेश यादव एकदम फिट है और इस समय अपनी फॉर्म में भी है. इन्होने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था. इससे पहले आईपीएल में भी इन्होने KKR के लिए घातक गेंदबाजी की थी.

‘पहले MS धोनी थे, अब कोहली.. बंद करो इनकी पूजा’ गौतम गंभीर ने दिया ऐसा ब्यान सुनकर खराब जायेगा धोनी-कोहली के फैंस का मूड

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग 11 बनाते समय उमेश यादव रोहित शर्मा की पहली पंसद होंगे. इसके अलावा प्लेइंग 11 में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का चुना जाना भी लगभग कंफ़र्म है. ऐसे में दीपक चाहर और हर्षल पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है. अब जब उन्हें प्लेइंग में ही शामिल नहीं किया जाएगा तो उन्हें खुद को साबित करने का अवसर भी नहीं मिल पायेगा.

कौन है ये खुबसुरत हसीना जिसके प्यार में क्लीन बोल्ड हुए गुजरात टाइटन्स के Sixer King राहुल तेवतिया, खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी देती है मात

ऐसे में उमेश यादव अपना बेस्ट प्रदर्शन करते है तो वो BCCI की अगली योजनाओ में शामिल होने के प्रबल दावेदार बन जायेंगे. बता दे की दीप चाहर और हर्षल पटेल ने चोट से ठीक होकर काफी लम्बे समय बाद टीम में वापसी की है. हर्षल पटेल इसी वजह से एशिया कप भी नहीं खेल पाए थे, वही दीपक एशिया कप में टीम के साथ तो थे लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला था.

वो मेरा पसंदीदा प्लेयर है, और मेरे बेटे का भी.. विराट कोहली vs बाबर आजम पर श्रीलंका के लीजेंड बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने दिया साफ जवाब

बता दे की उमेश यादव ने अपना आखरी अंतर्राष्ट्रीय मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही साल 2019 में खेला था. वही, इनके रिकॉर्ड की बात करे तो उमेश यादव ने अभी तक भारत के लिए 52 टेस्ट, 75 वनडे और 7 टी 20 मैच खेले है. इनमे इन्होने क्रमशः 158, 106 और 9 विकेट अपने नाम किये है.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.