आईपीएल का 15 वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में चल रहा है। इसका 67 वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला गया। जिसमे GT ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाये और RCB के सामने 169 रन का लक्ष्य रखा। तब इसके जवाब में RCB के बल्लेबाजो ने 20 ओवर के इस खेल में 2 विकेट खोकर 170 रन बनाये और इस मैच की जीत पर अपना कब्ज़ा कर लिया।

लेकिन इस मैच में GT के दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू वाडे के विकेट को लेकर एक बार फिर टेक्नोलॉजी सवालो के कटघरे में आई गई। दरअसल, जब शुभमन गिल के आउट होने के बाद मैथ्यू वाडे बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर पहुचे तब उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंद में 2 चौको और 1 छक्के के साथ 16 रन बनाये। इसके बाद वाडे एलबीडबल्यू आउट हो गये। लेकिन वो जिस तरह आउट हुए उसपर काफी गुस्से में नजर आये।

दरअसल, जब पारी के 6 छठे ओवर में वाडे बैटिंग कर रहे थे तब गेंदबाजी ग्लेन मैक्सवेल करा रहे थे। तब ओवर की दूसरी गेंद पर ऑन फिल्ड अंपायर ने वाडे को एलबीडबल्यू आउट करार दिया। लेकिन इससे मैथ्यू वाडे संतुष्ट नजर नहीं आये और उन्होंने बिना देरी किये पुरे कॉन्फिडेंस से DRS की मांग कर दी। क्योकि उन्होंने पूरा विश्वास था की गेंद बल्ले के किनारे से लगकर गई है।

लेकिन जब थर्ड अंपायर के द्वारा रिव्यु देखा गया तब उसमे एकसिंगल लाइन की अलावा कुछ और नजर नहीं आया और गेंद सीधी स्टंप पर हिट करती हुई लग रही थी। इसी आधार थर्ड अंपायर ने भी वाडे को एलबीडबल्यू आउट करार दे दिया। अंपायर के इस फैसले पर बल्लेबाज नाखुश अंजर आये और वो मैदान में ही खूब बडबडाते हुए नजर आये और फिर ड्रेसिंग रूम में जाकर भी उन्होंने तोड़फोड़ कर दी।

उन्होंने सबसे पहले अपना हेलमेट फैंका और फिर बल्ले पर भी गुस्सा दिखाया। इसके बाद रूम में विराट कोहली ने उन्हें शांत किया। इस सब घटना का विडियो अब सोशल मिडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वही, फैन्स को भी उनकी ये बात बिलकुल पसंद नहीं आई और उन्होंने मैथ्यू वाडे की खूब आलोचना की।

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep

Leave a comment

Your email address will not be published.