ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

कहते है की किसी भी खिलाडी के लिए देश की टीम में जगह बनाना और अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर खेलना काफी मुश्किल होता है, लेकिन उससे भी कही अधिक मुश्किल खुद को टीम में लम्बे समय तक बरक़रार रखना होता है. यदि कोई खिलाडी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं करता तो उसे तुरंत बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है. और उसकी जगह दुसरे खिलाडी को मौका दिया जाता है.

ऐसी ही कुछ कहानी टीम इण्डिया के उस खिलाडी की है जिसे आईपीएल 2022 के बाद हार्दिक पांड्या की वापसी के साथ ही टीम इण्डिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. लेकिन अब इस खिलाडी ने अपने तूफानी प्रदर्शन से सभी को चौका दिया है. इस खिलाडी ने ना केवल अपने बल्ले से बल्कि घातक गेंदबाजी से भी सभी को हैरान कर दिया है. और इसी के साथ अब टीम इण्डिया में वापसी का दावा भी ठोक दिया है.

बता दे की ये खिलाडी कोई और नहीं बल्कि वेंकटेश अय्यर है. इन दिनों देश में शैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी का आयोजन चल रहा है. इसी टूर्नामेंट के एक मैच में वेंकटेश अय्यर ने अपन शानदार आलराउंडर खेल दिखाया. इसमें इन्होने पहले तो मात्र 31 गेंदों में नाबाद 62 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली और उसके बाद अपने 4 ओवर के कोटे में मात्र 20 रन खर्च करके 6 विकेट भी झटके.

बता दे की आईपीएल 2022 से पहले जब हार्दिक पांड्या खेलने के लिए उपलब्ध नहीं थे तब हार्दिक की जगह वेंकटेश अय्यर को हर जगह मौका मिलता था. लेकिन तब ये अंतर्राष्ट्रीय मैच में खुद को साबित नहीं कर पाए थे. इस खिलाडी ने भारत के लिए 2 वनडे और 9 टी-20 मैच खेले इसमें इन्होने मात्र 24 और 133 रन ही बना पाए. वही, 5 विकेट भी अपने नाम किये.

इनके इस प्रदर्शन को देखकर जब आईपीएल के बाद हार्दिक की वापसी हुई तो चयनकर्त्ताओं ने इस खिलाडी को दूध में से मक्खी की तरह निकाल फेंका. अब अय्यर पिछले 8 महीने से टीम इण्डिया से बाहर है और लगातार घरेलु क्रिकेट खेल रहे है. और इनमे अब अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे है.

Kuldeep Kumar

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Kuldeep