डेविड वॉर्नर
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे एशेज सीरीज 2021-22 के पांचवें मुकाबले में कंगारू टीम एक बार फिर मजबूत स्थिति में दिख रही है। क्योंकि इस बार भी इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों ने अपने चाहने वालों को निराश किया है, क्योंकि इस मैच में इंग्लैंड की पहली पारी मात्र 188 रनों पर सिमट गई। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली इनिंग में 303 रनों का स्कोर खड़ा किया। उस दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की और उन्होंने बेहतरीन शतक लगाया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर खाता भी खोलने में सफल नहीं रहे। इस वजह से यह टेस्ट मैच उन के लिए बहुत ज्यादा खराब रहा है। इसी के साथ डेविड वॉर्नर ने उस दौरान एक ऐसा ख़राब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसे दुनिया का कोई भी खिलाड़ी कभी भी नहीं बनाना चाहेगा।

डेविड वॉर्नर ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

आपको बता दें कि इस टेस्ट मैच की पहली पारी में डेविड वॉर्नर 22 गेंदों का सामना करते हुए बिना कोई रन बनाए ओली रॉबिन्सन की गेंद पर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद दूसरी पारी में वॉर्नर मात्र तीन गेंदों का सामना किया और स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस तरह टेस्ट क्रिकेट की दोनों पारियों में बिना खाता खोले आउट होने वाले वॉर्नर दुनिया के सातवें खिलाड़ी बन गए हैं।

डेविड वॉर्नर से पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड क्रिस गेल, ग्रांट फ्लावर, हर्शल गिब्स, लुइस टेंक्रेड, माइक एथरटन और मारवन अटापट्टू जैसे खिलाड़ियों के नाम दर्ज था, लेकिन अब इस सूची में वॉर्नर का भी नाम शामिल हो गया है। इस टेस्ट सीरीज में वॉर्नर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन अंतिम मुकाबले में ऐसा लग रहा है जैसे बल्ला उनसे रूठ गया हो।

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में डेविड वॉर्नर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए। इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर 14वीं बार ब्रॉड का शिकार हुए हैं और वो दुनिया में किसी एक गेंदबाज की गेंद पर सबसे अधिक बार आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस तरह डेविड वॉर्नर ने एक ही टेस्ट मैच में दो-दो शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *