भारतीय टेस्ट टीम में रहाणे की जगह ले सकता है ये धाकड़ बल्लेबाज, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 अर्धशतक ठोकर बना दिया रिकॉर्ड

बीसीसीआई में हाल ही में साउथ अफ्रीका ( दौरे के लिए टीम इंडियाका ऐलान किया है। जिसमें लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे मिडिल ऑर्डर बैट्समैन हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को टीम में शामिल किया है। टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ही इस खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका ए दौरे  पर कमाल का प्रदर्शन किया है। इसके बाद सीनियर टेस्ट क्रिकेट में भी उनके प्लेइंग 11 में शामिल होने की उम्मीद है। आइए आपको बताते हैं,

हनुमा विहारी के हाल ही प्रदर्शन को देखते हुए लगता है, कि वह बिल्कुल फॉर्म में हैं और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले से ही उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है। वहीं, कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है। अब देखना ये है कि हेड कोच राहुल द्रविड़ इस खिलाड़ी का कैसे इस्तेमाल करते हैं।

हनुमा विहारी की धुआंधार पारी
पहला टेस्ट – 25(53)
54(164)
दूसरा टेस्ट- 72*(116)
63(170)

तीसरा टेस्ट- 13*(15)हनुमा विहारी ने पिछले साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन इस टेस्ट के बाद से ही वह भारतीय टीम की प्लेइंग XI से लगातार बाहर चल रहे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में तो उन्हें टेस्ट टीम में भी जगह नहीं मिली। हालांकि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में उन्हें 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुने गए हनुमा विहारी ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर सिलेक्टर्स को करार जवाब दिया। इस खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 3 अनऑफिशियल मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 227 रन अपने नाम किए। हालांकि, ये सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुई, लेकिन इस प्लेयर ने अपने बल्ले से खूब रनों की बारिश की। इस टेस्ट सीरीज में हनुमा विहारी ने 5 पारियों में 3 अर्धशतक ठोके और दो बार वो नाबाद रहे।

रोहित शर्मा को कप्तान बनाये जाने पर आपकी क्या राय है नीचे कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएँ

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.