विराट कोहली ने इस खिलाड़ी के साथ किया विश्वासघात, टीम में फिर नहीं दिया मौका, करुण नायर जैसा हो सकता है उनका भी हाल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इन दिनों तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन भारत की शुरुआती स्थिति कुछ ठीक नहीं रही, क्योंकि दो सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल अच्छी पारी खेलने में असफल रहे। जिस वजह से 31 रनों के स्कोर पर पहले केएल राहुल आउट हुए। उसके कुछ ही देर बाद मयंक अग्रवाल भी 33 रनों के स्कोर पर सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए।

इस तरह तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम के दोनों ही ओपनर बल्लेबाज बहुत जल्द पवेलियन लौट गए। इन दोनों बल्लेबाजों को कगिसो रबाडा और ओलिवर की गेंद पर आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा। आज हम एक ऐसे भारतीय बल्लेबाज के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसकी जगह तीसरे टेस्ट मैच में बनती थी, लेकिन विराट कोहली ने एक बार से उनके साथ विश्वासघात किया है।

इस खिलाड़ी को नहीं मिला टीम में जगह

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम श्रेयस अय्यर है जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौक़ा नहीं दिया गया है। इस वजह से अय्यर के फैंस अवश्य बहुत निराश हुए होंगे। आपको अच्छी तरह मालूम होगा कि अंजिक्य रहाणे पिछले काफी समय से अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें बार-बार मौका दिया जा रहा है।

वहीं श्रेयस अय्यर के साथ बहुत बड़ा धोखा हो रहा है, क्योंकि पिछले साल न्यूजीलैड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए 171 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और दो गगनचुंबी छक्के की मदद से अय्यर ने 105 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। इसी के साथ अय्यर उन खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम दर्ज करवा लिया, जिन्होंने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाने का कारनामा किया है।

आपको बता दें कि डेब्यू टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी अय्यर के बल्ले से 65 रन निकले थे। लेकिन फिर भी उन्हें टीम में जगह नहीं दी जा रही है। अगर आगे भी ऐसा हुआ तो अय्यर का हाल बिल्कुल करुण नायर जैसा हो सकता है, क्योंकि नायर भी तिहरा शतक लगाने के बाद भारत के लिए अधिक मैच नहीं खेल पाए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.