विराट कोहली और टीम इंडिया के पास सिर्फ एक ही मौका, आखिरी टेस्ट मैच हारे तो चली जायेगी कप्तानी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट सीरीज में दोनों टीम ने 1-1 मैच जीतकर बराबरी कर ली है अब आखिरी टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जायेगा, केपटाउन में ये मुकाबला 11 जनवरी को खेला जायेगा, ये टेस्ट मैच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए बेहद खास होगा.

11 जनवरी विराट कोहली के लिए बेहद खास दिन है इस दिन विराट की बेटी वामिका का जन्मदिन भी है और ये पहला जन्मदिन है तो शायद इस दिन विराट आपने बल्ले का जादू दिखाकर कुछ रिकॉर्ड बना दे या भारत की झोली में ये सीरीज डाल दें.पहले टेस्ट टीम इंडिया ने 113 रन से जीता था, वहीं दूसरा टेस्ट दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट से जीतकर न केवल हार का बदला लिया, साउथ अफ्रीका ने ये टेस्ट सीरीज बराबरी कर ली है.

विराट कोहली के पास कप्तान के तौर पर ये आखिरी मौका हैं. क्योंकी भारत और अफ्रीका के बीच  1992 में पहली टेस्ट सीरीज खेली गयी थी तब से आज तक भारत कोई भी सीरीज साउथ स्फ्रिका से नही जीता हैं तो ऐसे में विराट कोहली कप्तान के तौर पर ये सीरीज जीतकर हार का सुखा खत्म कर सकते हैं.

अब तक भारत ने दक्षिण अफ्रीका में जो टेस्ट मैच जीते हैं, उसमें पहले कप्तान तो राहुल द्रविड़ ही थे. इसके बाद दूसरे कप्तान एमएस धोनी थे. वहीं दो मैच विराट कोहली की कप्तानी में जीते हैं. जब टीम इंडिया ने इस सीरीज का पहला मैच जीता था, तब उम्मीद जगी थी कि भारत सीरीज अपने नाम कर लेगा,

लेकिन दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने वापसी करके भारत की सीरीज जीत के सपने पर पानी फेर दिया है.ऐसे में विराट कोहली के पास ये आखिऋ मौका है इसके बाद विराट कोहली से टेस्ट की कप्तानी भी चली जाएगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.