भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल कोरोना की वजह से रद्द हुई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवा मैच अब बर्मिघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमे भारत की एक पारी खेली जा चुकी है भारत ने अपनी इस पारी में 84.5 ओवर में ऋषभपन्त और रविन्द्र जडेजा के शानदार शतक की बदौलत 416 रन बनाये है. और इंग्लैंड टीम के सामने 417 रन का लक्ष्य रखा है. और बाद अब इंग्लैंड की पारी शुरू हो चुकी है जिसमे उन्होंने अपनी पारी के पहले दिन 27 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर कुल 84 रन बनाये है.

इस मैच में प्रमुख कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से टीम इण्डिया की कप्तानी जसप्रीत बुमराह के हाथो में है. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की इस मैच में अभी तक कुछ ऐसे दृश्य देखे गये है जहा कहा जा सकता है की बुमराह तो नाम के कप्तान है असल में तो टीम इण्डिया की कमान विराट कोहली संभाल रहे है.

जी हां, बता दे की इंग्लैंड टीम की पारी की शुरुआत होने से पहले फर्स्ट सेशन में जब भारतीय टीम मैदान में उतरने वाली थी तब टीम हडल में विराट कोहली सभी खिलाडियों को कुछ कहते हुए नजर आये थे. जबकि आमतौर पर ये काम कप्तान के द्वारा किया जाता है.

कप्तान ही अपने खिलाडियों को बताता है की उसका प्लान क्या है और साथ में खिलाडियों में जोश भरने का काम भी करता है.लेकिन इस मैच में जब टीम हडल में विराट को बोलते हु देखा गया तो फैन्स ने भी कह दिया की ‘कप्तान हमेशा कप्तान रहता है’

वैसे आपको बता दे की पिछले साल जब ये सीरीज शुरू हुई थी तब टीम के कप्तान विराट कोहली ही थे. तब इनकी कप्तानी में ही भारतीय टीम ने इस सीरीज में 2-1 से अपनी बढ़त बनाई थी और तब टीम के हैड कोच रवि शास्त्री थे. लेकिन अब कप्तान भी बदल गये है और टीम के कोच भी. कप्तान बुमराह है तो कोच राहुल द्रविड़ है. लेकिन ख़ास बात ये है की अब विराट और शास्त्री जी दोनों अभी भी इस सीरीज से जुड़े हुए भले ही अब इनके काम अगल अलग है.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.

Leave a comment

Your email address will not be published.