कोहली को दादा से पंगा लेना पड़ा भारी, BCCI अब विराट कोहली से छिनने जा रही है टेस्ट की कप्तानी?, ये बड़ी वजह आई सामने

बीसीसीआई ने हाल ही में दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान घोषित कर दिया है। उसके बाद से ही विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच विवाद चल रहा है। ऐसे में आने वाले समय में हो सकता है कि विराट को टेस्ट की कप्तानी से भी हटा दिया जाए। बात दें कि इसकी एक बड़ी वजह सामने आ चुकी है।

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले कई ऐसी बातें कह डाली जिनकी उम्मीद शायद किसी को नहीं थी. हाल ही में विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाया गया था और इसके बाद उन्होंने पहली बार मीडिया के सामने बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली की उन बातों को गलत ठहरा दिया जिन्हें वो डंके की चोट पर कह रहे थे.

विराट कोहली साउथ अफ्रीका दौरे से पहले वनडे कप्तानी से हटाए जाने के मुद्दे पर बोले. विराट कोहली ने बताया कि कैसे उन्हें अचानक से वनडे कप्तानी से हटा दिया गया. विराट ने रोहित शर्मा से अपने रिश्तों को लेकर बड़ी बात कही.

विराट कोहली के लिए साउथ अफ्रीका टूर आखिरी साबित हो सकता है. अगर कोहली यहां फेल होते हैं तो शायद उन्हें इस फॉर्मेट की कप्तानी से भी हटा दिया जाए. ऐसा मानना है पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया का. कनेरिया ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, ‘विराट कोहली के लिए ये दौरा बहुत बड़ा है, क्योंकि भारत ने कभी भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है.

दक्षिण अफ्रीका में यह विराट कोहली के लिए कप्तान के रूप में सीरीज जीतने का आखिरी मौका होगा.’ ये बात तो साफ है कि जिस तरह का बर्ताव इस वक्त विराट और बीसीसीआई के बीच चल रहा है तो उनसे टेस्ट कप्तानी भी छिनती हुई दिख ही रही है. अगर विराट कोहली को कप्तान से हटाया जाता है तो जहां तक नए टेस्ट कप्तान की बात है तो ये भी रोहित शर्मा ही होंगे. रोहित को हाल ही में बीसीसीआई ने बड़ी-बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी हैं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.