विराट कोहली vs सौरव गांगुली विवाद पर शाहिद अफरीदी का आया बयान, जानें उन्होंने क्या कहा?

जब से भारतीय वनडे क्रिकेट टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथों से चली गई है तब से काफी बवाल मचा हुआ है जो रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले को लेकर दुनिया के कई क्रिकेटरों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच चल रहे विवाद के बीच अपनी प्रतिक्रिया दी है।

शायद आपको मालूम होगा कि विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच तब से विवाद होना शुरू हुआ है जब विराट से वनडे की कप्तानी छीनकर रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है। सौरव गांगुली ने एक बयान में कहा कि बीसीसीआई की तरफ से विराट कोहली को वनडे की कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया था। उसके बाद जब विराट दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाले थे उससे पहले सौरव गांगुली की बात को गलत ठहराते हुए कहा कि उन्हें बोर्ड की तरफ से कप्तानी छोड़ने की बात नहीं कही गई थी।

इस मामले को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया बयान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी एक टीवी चैनल से बात करते हुए विराट और गांगुली के मामले को लेकर कहा कि इस मामले को और बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था। इस तरह के जब भी कोई मामला सामने आता है उस स्थिति में क्रिकेट बोर्ड का रोल बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। वहीं सेलेक्शन कमेटी को किसी को प्लेयर को उस चीज के बारे में बिल्कुल साफ़-साफ़ बताना चाहिए कि यह हमारा प्लान है और ये सभी चीजें टीम के हित में बेहतर होगा। उसके बाद उनसे उसकी राय भी पूछनी चाहिए। यदि इस तरह की चीजें मीडिया के द्वारा मालूम चलता है तब दिक्कतें खड़ी हो जाती है। ऐसे में टीम के सभी खिलाड़ी और बोर्ड के बीच बेहतर तालमेल होना अति आवश्यक है।

अब सिर्फ टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी करेंगे विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका दौरे पर गई हुई है जहां पहले तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे, जिसमे विराट कोहली कप्तानी करते नजर आएंगे। वहीं वनडे क्रिकेट की कप्तानी रोहित शर्मा के पास चली गई है और टी-20 की कप्तानी पहले ही विराट कोहली छोड़ चुके हैं। तो अब विराट भारत के लिए सिर्फ टेस्ट में बतौर कप्तान खेलेंगे, वहीं वनडे और टी-20 में उन्हें रोहित की कप्तानी में खेलना होगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.