बच्चों ने जुगाड़ लगाकर साइकिल से बना डाली Washing Machine, पैडल मारते ही मिनटों में धुल गए कपड़े

Advertisements

पहले जमाने में हाथ से कपड़े धोते थे या फिर थपकी से पीटकर से कपड़े धोते थे लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया टेक्नोलॉजी आने के बाद Washing Machine आ गयी जिसके बाद लाइट से कपड़े धोने लगे. Washing Machine में हम कपड़े डाल देते हैं और धुल जाते हैं लेकिन उसके लिए भी लाइट की जरूरत पड़ती है.

लेकिन अब बच्चों ने इसका जुगाड़ निकाल लिया है अब कपड़े धोने के लिए लाइट का इंतजार नही करना पड़ेगा और ना ही बीजली बिल की टेंशन, जी हाँ आपने सही सुना, एक स्कूली बच्चे ने कम कीमत वाली एक अनोखी वॉशिंग मशीन का आविष्कार किया है.

Advertisements

स्कूल के इस बच्चे ने दिमागी जुगाड़ लगाया और Washing Machine बनाने के लिए साईकिल का इस्तेमाल किया है. अब इसमें बिना लाइट के भी कपड़े धोये जा सकते हैं  जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. और लोगो को खूब पसंद आ रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे ने स्कूल में विज्ञानं प्रदर्शनी के लिए प्रोजेक्ट बनाना था जिसके लिए बच्चे ने ये वॉशिंग मशीन बनाई है. जिससे कपड़े धोना बेहद आसान है. ये Washing Machine बेहद सस्ती है और इसमें कपड़े धोने के लिए मेहनत भी नही करनी पड़ती हैं

Advertisements

देखें Video: https://www.instagram.com/p/CTaEDyMJbYP/

वायरल विडियो में देखा जा सकता है बच्चे ने  कबाड़ में पड़ी हुई बिना टायर वाली साइकिल ली है. जिसके पीछे के हिस्से में बच्चे ने एक बड़ी प्लास्टिक की टंकी जोड़ थी. उसमे कपड़े रखकर साईकिल से पैडल मारता है और कपड़े धुल जाते है थोड़ी ही देर में कपड़े साफ हो जाते हैं, तो बच्चा सिकिल से उतकर बॉटल में साफ कपड़े को बाहर निकालता है.

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.