उत्तर प्रदेश में चक्रवाती तूफान ‘यास’ मचा सकता है तबाही, मौसम विभाग 27 जिलों को जारी की चेतावनी

Advertisement

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में तूफान का अलर्ट दिया है। इन जिलों में 24 से 28 मई के बीच तूफान की चेतावनी दी गई है। एवं प्रदेश के सभी लोगो को अलर्ट रहने को कहा है.

Advertisement

मौसम विभाग की तरफ से सभी 27 जिलों के DM को अलर्ट कर दिया गया है और हर स्तिथि से निपटने के आदेश दे दिए गए हैं. ताऊते के असर से यूपी में आंधी-बारिश से हुए नुकसान को देखते हुए प्रशासन इस बार मौसम विभाग की चेतावनी मिलते ही अलर्ट हो गये हैं और तैयारियां शुरू कर दिन है.

इन जिलों को किया अलर्ट 

Advertisement

मौसम विभाग की ओर से मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, कासगंज, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, आंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, संत कबीर नगर, महराजगंज और कुशीनगर जनपद को अलर्ट किया गया है।

उपर दिए गुए 27 जिलों में 24 से 28 मई के बीच तूफान की चेतावनी दी गई है। प्रशासन और लोगों को अलर्ट रहने को कह गया है.बिहार और इससे सटे पूर्वी उत्तर प्रदेश के वाराणसी से प्रयागराज और गोरखपुर के अलावा लखनऊ तक कई जिलो में इसका असर दिख सकता है।

बीएचयू के पूर्व प्रोफेसर और मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएन पांडेय ने बताया कि इस दौरान तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। जिस क्षेत्र में हवा का दवाब कम होगा, वहां तेज बारिश भी हो सकती है।

Advertisement
admin
Journalist from Gurugram. At @News Desk she report, write, view and review hyperlocal buzz of Delhi NCR. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Meenakshi