जब दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता हुई प्रेग्नेंट और पता चला कि बच्चा उनका नहीं, दोस्त मुरलीविजय का है, सहन नही कर पाए थे धोखा, तलाक देकर बन गए थे देवदास

36 वर्षीय दिनेश कार्तिक आईपीएल के 15 वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सबसे बड़े मैच फिनिशर बनकर उभरे है। इन्होने अब तक खेले गये मैचों में RCB के लिए कई नाबाद मैच जीताऊ पारियां खेली है। और अपने शानदार खेल के प्रदर्शन से सभी को अपना मुरीद बनाया है। जिस वजह से आज पुरे भारत के तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है की आने वाले टी 20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक को भी जगह दी जानी चाहिए।

लेकिन इसे DK की बदनसीबी कहे या कुछ और आज तक दिनेश कार्तिक टीम इण्डिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए है। जबकि दिनेश कार्तिक ने सौरव गांगुली की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी से पहले टीम इण्डिया में डेब्यू किया था। लेकिन इनके बाद जब धोनी टीम में आये तब DK के लिए भारतीय टीम में जगह बना पाना नामुमकिन सा हो गया था। धोनी के बाद ऋषभ पन्त ने टीम इण्डिया में जगह पक्की कर ली।

वही, दिनेश कार्तिक पर्सनल लाइफ में भी बहुत बदनसीब रहे। क्योकि इनकी वाइफ ने ही इन्हें धोखा दिया था। और ऐसा धोखा की ये महीनो तक देवदास बन गए थे। लेकिन बाद में इन्होने खुद को संभालते हुए अपने खेल में ध्यान लगाया और आज आईपीएल में RCB के लिए लाजवाब प्रदर्शन कर रहे है। इस सीजन में इनके बल्ले की गूंजी आपने भी सुनी होगी।

दिनेश कार्तिक की पर्सनल लाइफ के बारे में कहा जाता है की, इन्होंने साल 2007 में अपने बचपन की दोस्त निकिता बंजारा से शादी की थी। तब ये कर्नाटक टीम के कप्तान थे। वही, दिनेश कार्तिक और मुरली विजय दोनों अच्छे दोस्त हुआ करते थे। ऐसे में एक दिन DK अपने दोस्त मुरलीविजय को अपने घर लेकर गए थे। और अपनी पत्नी से मुलाकात करवाई। और तब से ही निकिता और मुरलीविजय एक दूसरे को पंसद करने लगे।

कुछ दिन बाद इनका प्यार परवान चढ़ने लगा। जिसकी जानकारी पूरे कर्नाटक को हो गए। लेकिन दिनेश को नही हुई। और समय गुजरता गया। साल 2012 में निकिता प्रेग्नेंट हुई। तब बात खुलकर सामने आई कि बच्चा दिनेश का नही बल्कि उनके दोस्त मुरलीविजय का है। जोकि निकिता की गोद मे पल रहा हैं। इस बात को सुनकर दिनेश कार्तिक सदमे में आ गए थे। और फिर निकिता को तलाक दे दिया था।

इसके बाद हद तो तब हो गई जब तलाक़ के बाद निकिता और मुरलीविजय ने एक दूसरे से शादी कर ली। इसके तीन महीने बाद ही निकिता ने भी मुरलीविजय के बच्चे को जन्म दिया। इससे दिनेश कार्तिक और भी ज्यादा आहत हो गए। जिसके बाद दिनेश की हालात के दिन तक देवदास की तरह हो गई थी। तब कार्तिक डिप्रेशन में आ गए थे। इन्होंने प्रैक्टिस करना भी छोड़ दिया था। क्योंकि दिनेश अपनी पत्नी निकिता को भुला नही पा रहे थे।

तब दिनेश कार्तिक के तत्कालीन कोच ने उनका साथ दिया। उन्हें ज़बरदस्ती ट्रेनिंग के लिए लेकर गए। इसके बाद दिनेश ने अपनी ट्रैनिंग शुरू की। ओर अब वो एक स्टार फ़िनिशर के तौर पर उभरे है। बता दे कि दिनेश कार्तिक ने इसके बाद साल 2015 में दीपिका पल्लीकल को अपना जीवन साथी बनाया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.