जब इस शख्स ने वीरेन्द्र सहवाग को जड़ दिया थप्पड़

भारतीय क्रिकेट इतिहास में बहुत सारी ऐसी घटनाएं घटी है जिसके बारे में अधिकतर क्रिकेट फैंस नहीं जानते हैं। जैसे इन दिनों टेस्ट कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच वाद विवाद चल रहा है। इसी तरह का विवाद एक बार टीम इंडिया में तब देखने को मिला था, जब भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को थप्पड़ जड़ दिया गया था। इस वजह से उस समय के कप्तान सौरव गांगुली आपा खोकर बवाल मचा दिया था, लेकिन सचिन तेंदुलकर उस बात को संभाल ली थी।

इस शख्स ने सहवाग को जड़ा था थप्पड़

बता दें कि साल 2002 में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर वनडे सीरीज खेलने के लिए गई थी। उस समय टीम इंडिया के कोच जॉन राइट थे और वो सहवाग की बल्लेबाजी से बहुत दुखी थे। क्योंकि उस दौरे पर सहवाग लगातार फ्लॉप हो रहे थे और कुछ ही गेंदों में आउट होकर पवेलियन लौट जाते थे। इस वजह से जॉन राइट को एक दिन बहुत गुस्सा आ गया, जिस वजह से उन्होंने सहवाग को थप्पड़ जड़ दिया।

फिर सौरव गांगुली ने खोया आपा

उस समय टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली थे और जब उन्हें मालूम चला कि कोच जॉन राइट ने सहवाग को थप्पड़ जड़ दिया है, उसके बाद सौरव गांगुली बुरी तरह भड़क गए और अपना आपा खो दिया। फिर गांगुली टीम इंडिया के मैनेजर राजीव शुक्ला से यह कहा कि आप इस मुद्दे को लेकर जॉन राइट से बात कीजिए और उन्हें इस के लिए मांफी मांगने के लिए कहिए।

उसके बाद एक दिन जॉन राइट ड्रेसिंग रूम से बाहर आकर सिगरेट पी रहे थे, उसी समय राजीव शुक्ला वहां पहुंच गए और उन्होंने सहवाग के थप्पड़ को लेकर बात करना शुरू कर दिया। फिर कोच जॉन राइट ने कहा कि हमने एक शिक्षक के रूप में सहवाग पर गुस्सा किया है, मैंने उन्हें थप्पड़ नहीं बल्कि धक्का मारा है। सहवाग मैदान पर बार-बार एक ही गलती करता आ रहा है, जिस वजह से मुझे उसकी गलती बर्दास्त नहीं हुई। वहीं कप्तान सौरव गांगुली इस बात पर अड़ गए थे कि जॉन राइट को किसी भी हाल में मांफी मांगनी पड़ेगी।

उसके बाद सचिन तेदुलकर ने संभाली बात

उस दौरान गांगुली कोच को मांफी मंगवाने पर अड़े थे, वहीं सचिन तेंदुलकर इसके खिलाफ थे। इस बारे में साल 2013 में राजीव शुक्ला ने कहा था कि सचिन मुझे किनारे लेकर गया और वहां पर कहा कि कुछ भी हो जाए, लेकिन जॉन राइट से मांगी मंगवाना ठीक नहीं है। शुक्ला ने यह भी कहा कि मैं सचिन की बात समझ गया, अगर टीम का कोच ही खिलाड़ी से क्षमा मांगेगा तो आगे क्या होगा। फिर शुक्ला ने सहवाग से बात की और वो भी समझ गए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *