इस बात में कई शक नहीं की विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही टीम इण्डिया के विस्फोटक बल्लेबाज है. इन दोनों ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से क्रिकेट की दुनिया में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है. आज दुनियाभर के तमाम क्रिकेट फैंस इन दोनों की विस्फोटक बल्लेबाजी के दीवाने है. लेकिन जब से रोहित शर्मा को टीम इण्डिया का कप्तान बनाया गया है तब से इन दोनों की काफी ज्यादा तुलना की जाने लगी है.

क्योकि विराट कोहली टीम इण्डिया के कप्तान रह चुके है. और इनकी कप्तानी में टीम इण्डिया ने कई अहम मैच और सीरीज अपने नाम की है. वही, जब से रोहित शर्मा टीम इण्डिया के कप्तान बने है तब से टीम इण्डिया भी लगातार मैच और सीरीज अपने नाम कर रही है. अब कभी कभी इन दोनों में कौन बेस्ट है ये सवाल टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के सामने भी आ जाता हैं.

जब ये ही सवाल टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से पूछा गया तो चलिए जानते है की MS धोनी ने विराट कोहली और रोहित शर्मा में से किसे बेस्ट खिलाडी बताया..

दरअसल, ये बात सभी जानते है की MS धोनी ने भारत के लिए जब तक क्रिकेट खेला और टीम इण्डिया की कप्तानी की तब तक उन्होंने किसी भी खिलाडी की दुसरे खिलाडी से तुलना नहीं की. लेकिन जब उनके सामने बात विराट कोहली और रोहित शर्मा की आई तो उन्होंने कहा- ‘भारतीय टीम के हर खिलाडी अपने आप सर्वश्रेष्ठ होता है. हर खिलाडी की अपनी एक विशेषता होती है. उसकी अपनी एक खेलने की एक अलग क्षमता होती है. 

ऐसे में मेरा मानना है की रोहित शर्मा अपनी जगह टीम के बेस्ट खिलाडी है, तो वही विराट कोहली भी अपनी जगह टीम के एक बेहतरीन खिलाडी है. मेरा मानना है की विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही टीम केमहत्वपूर्ण अंग है. ‘

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep