जब टॉस होने के 5 मिनट पहले तक फुटबॉल खेल रहे थे MS धोनी, फिर रवि शास्त्री ने लगाईं थी जोरदार फटकार

क्रिकेट के अलावा महेंद्र सिंह धोनी का फुटबॉल के प्रति प्रेम किसी से छुपा नहीं है, सब लोग जानते है की धोंनी को फुटबॉल खेलना कितना पसंद है। कई बार प्रैक्टिस के दौरान भी उन्हें फुटबॉल खेलते हुए देखा गया। लेकिन बहुत ही कम लोग इस बात को जानते है की एक बार धोनी को फुटबॉल के कारण टीम इण्डिया के पूर्व हैड कोच रवि शास्त्री से जोरदार फटकार भी खानी पड़ी थी। इस बात का खुलासा खुद रवि शास्त्री ने अपने एक ब्यान किया है।

ये बात तो जगजाहिर है की महेंद्र सिंह धोनी को उनके शांत स्वभाव के लिए जाना जाता है। लेकिन एक बार उन्हें मैदान पर ही रवि शास्त्री की डांट खानी पड़ी थी। टीम इण्डिया के पूर्व हैड कोच रवि शास्त्री ने इस वाकया का जिक्र करते हुए बताया की भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच खेलना था। लेकिन उससे कुछ मिनट पहले तक धोनी फुटबॉल ही खेल रहे थे। रवि शास्त्री ने बताया की मैं इससे पहले कभी इस तरह नहीं चिल्लाया था। तब मैंने चिल्लाते हुए कहा की ये खेल बंद करो ! आप पाकिस्तान के खिलाफ मैच में एक भी खिलाडी नहीं खोना चाहते, जबकि 5 मिनट बात टॉस होना था।

वैसे आपको बता दे की धोनी का फुटबॉल भी फेवरेट खेल है। और ये अपने इस खेल से भी भारतीय फुटबॉलर को भी काफी प्रभावित कर चुके है। इतना ही नहीं खुद रवि शास्त्री और जेजे लालपेख्लुआ का भी मानना है की धोनी वास्तव में फुटबॉल के भी अच्छे प्लेयर है।

बता दे की धोनी भारतीय क्रिकेट के एक बेहतरीन बल्लेबाज, विकेटकीपर, और सफलतम कप्तान भी है। इन्होने अपनी कप्तानी में भारत को दो बार साल 2007 और 2011 में वर्ल्ड चैंपियन बनाया है। इसके अलावा साल 2013 में इन्होने चैंपियन ट्रॉफी भी जीताई थी। इनके नाम क्रिकेट में ढेरो ऐसे रिकॉर्ड है, जिन्हें आज तक भी कोई प्लेयर नहीं तोड़ पाया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.