शाहिद अफरीदी

जब शाहिद अफरीदी ने अपनी फैन के साथ किया बुरा व्यवहार, ऑटोग्रॉफ लेने आई लड़कियों के साथ की थी घिनौनी हरकत, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी हमेशा किसी न किसी विवाद में रहते हैं। इसी वजह से उन्हें चर्चाओं में देखा जाता है। अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर हुआ करते थे, जिन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से पाकिस्तान के लिए हमेशा बेहतर प्रदर्शन किया। इसी वजह से शाहिद अफरीदी को बहुत सारे लोग पसंद करते हैं। अफरीदी जब अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती दौर में थे तो उस दौरान उन्हें एक घटिया हरकत के मामले में पकड़ा गया था। जिस वजह से अफरीदी को एक आईसीसी के टूर्नामेंट से भी बाहर का रास्ता दिखाया गया था।

अपनी फैंस के साथ की गंदी हरकत

जब शाहिद अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया उस दौरान वो बहुत बड़े विवाद में फंस गए थे। बात ये है कि उस समय शाहिद अफरीदी अपनी टीम के साथी खिलाड़ी उतीक-उज-जमान और हसन रजा के साथ एक होटल में लड़कियों के बीच पकड़े गए थे। फिर इन खिलाड़ियों ने दावा किया कि वो सभी लड़कियां ऑटोग्राफ लेने के लिए उनके पास आई हुई थी। उस समय खबर यह भी मिली थी कि अफरीदी ने उन लड़कियों के साथ बहुत गंदी हरकत की है।

जब इसकी जानकारी पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मिली फिर उन्होंने शाहिद अफरीदी को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2000 के टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इस वजह से उस समय अफरीदी के चाहने वाले बहुत निराश भी हुए थे, लेकिन उन्होंने हरकत ही कुछ ऐसी की थी। जिसका खामियाजा शाहिद अफरीदी को भुगतना पड़ा।

अफरीदी ने अपनी बहन से की शादी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए कप्तानी करने वाले शाहिद अफरीदी साल 2000 में जब वो मात्र 20 साल के थे, उसी समय अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह किया था। बता दें कि नादिया रिश्ते में शाहिद अफरीदी की ममेरी बहन थी, लेकिन फिर भी उन्होंने उनसे निकाह किया। शाहिद अफरीदी की कुल पांच बेटियां है जिसका नाम अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा है।

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक माने जाते हैं जिन्होंने अपनी टीम को बहुत सारे मैच जीताए हैं। अफरीदी पाक की टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से से बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उस दौरान उन्होंने एक बार श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में मात्र 36 गेंदों पर शतक जड़ दिया था। अफरीदी का यह रिकॉर्ड लंबे समय तक कायम रहा था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.