विराट कोहली
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के बहुत बड़े बल्लेबाज है, क्योंकि वो हमेशा अपनी प्रदर्शन से फैंस का दिल जीतते रहते हैं। हाल ही में जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, तो उसके बाद विराट ने टेस्ट की कप्तानी पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। आपको बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच की चौथी पारी में जब मेजबान टीम के कप्तान डीन एल्गर को रिव्यू के दौरान नॉट आउट दिया गया। फिर विराट कोहली को स्टंप माइक के जरिए ब्रॉडकास्टर पर अपना गुस्सा निकालते हुए देखा गया।

जैसे ही विराट कोहली ने अपना गुस्सा ब्रॉडकास्टर पर निकाला, फिर दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गजों ने उनकी आलोचना की। उस दौरान कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने विराट पर जुर्माना तथा बैन करने की बात करने लगे। आज हम एक ऐसी घटना के बारे में बात करने जा रहे हैं जब विराट कोहली को मैच रेफरी के सामने गिड़गिड़ाना पड़ा था, अगर ऐसा नहीं करते तो उन्हें बैन किया जा सकता था।

विराट मैदान पर की थी ऐसी हरकत

हम जिस घटना के बारे में बात करने जा रहे हैं वो साल 2012 में देखने को मिला था, जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी। उस साल टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा था और उस दौरान सीमा रेखा के नजदीक विराट कोहली क्षेत्रक्षण कर रहे थे। जब विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के फैन ने देखा तो उन्होंने कोहली को भड़काने की कोशिश की, फिर कोहली भी कहां शांत रहने वाले थे और उन्होंने भी दर्शक को मिडिल फिंगर दिखाई थी। आपने देखा होगा कि जब भी कोहली को कोई स्लेजिंग करता है तो वो उसे पलटकर जवाब अवश्य देता है और इसी वजह से लोग उन्हें इतना ज्यादा पसंद करते हैं।

फिर कोहली ने की मैच रेफरी से विनती

जब विराट कोहली ने मैदान पर मौजूद दर्शकों को मिडिल फिंगर दिखाई तो वो तेजी से सुर्ख़ियों में आ गए। साल 2018 में इस घटना के बारे में जिक्र करते हुए कोहली ने कहा था कि मैच रेफरी रंजन मदुगले ने अगले दिन उन्हें अपने कमरे में बुलाया। फिर मैं वहां गया और पूछा कि क्या हुआ? फिर उन्होंने मुझसे पूछा कि कल बाउंड्री पर क्या हुआ था? उसके बाद कोहली ने कहा कि कुछ नहीं वो मजाक था। फिर मैच रेफरी ने कोहली के सामने अखबार फेंक दिया, जिसके पहले पेज पर उनकी बड़ी तस्वीर थी। फिर विराट ने मैच रेफरी से कहा कि मुझे माफ कर दो, कृपया करके मुझे बैन मत करो। फिर मैच रेफरी ने विराट को छोड़ दिया, क्योंकि वो जानते थे कि युवा खिलाड़ियों से ऐसी गलती हो जाती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *