विराट कोहली

विराट कोहली के बल्ले से 71वां शतक कब निकलेगा, वसीम जाफर ने की भविष्यवाणी, बताया फैंस का इंतजार कब होगा खत्म

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कुछ ज्यादा बेहतर पदर्शन नहीं कर पाए थे। क्योंकि उस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्द्धशतक देखने को मिला। यही कारण है कि टीम इंडिया अनुभवहीन साउथ अफ्रीका के सामने घुटने टेक दिए और सीरीज भी 2-1 से गंवा दिया। इस वजह से भारतीय फैंस एक बार फिर से बहुत निराश हुए।

हम सब जानते हैं कि विराट कोहली पिछले दो सालों में एक भी शतक लगाने में सफल नहीं हुए हैं। इस वजह से अब उनके ऊपर भी तरह-तरह के प्रश्न उठने लगे हैं। क्योंकि दो साल साल पहले विराट जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे थे, वैसा अब बिल्कुल भी देखने को नहीं मिल रहा है। यही कारण है कुछ लोग कोहली की खूब आलोचना कर रहे हैं। भले ही विराट पिछले दो सालों में एक भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगा पाया हो, लेकिन उस दौरान उन्होंने कई अर्द्धशतक जरुर लगाया है। इससे साफ़ है कि उनके बल्ले से रन ठीक-ठाक निकले हैं अगर किसी चीज की कमी है तो वो विराट का शतक है।

वसीम जाफर ने किया विराट को लेकर खुलासा

आज से दो साल पहले विराट कोहली हर एक दो मैचों के बाद बड़ी-बड़ी पारियां खेलते थे, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि उनके बल्ले से अर्द्धशतक भी बहुत मुश्किल से निकल रहा है। इस के लिए कोहली को बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ रहा है। आपने देखा होगा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्द्धशतक पूरा करने के लिए उन्हें कितना मेहनत करना पड़ा। उस दौरान कोहली ने 79 रनों की पारी खेली, लेकिन उस के लिए उन्हें 200 से अधिक गेंदों का सामना करना पड़ा।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने एक यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू देते हुए विराट कोहली को लेकर बहुत सारी बातें कही। टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को पूरी तरह से विफल होने के बाद विराट कोहली की खूब आलोचना हो रही है, जिस वजह से वसीम जाफर ने उनका बचाव किया। उस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि विराट साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए 71वां शतक अवश्य लगाएंगे। वसीम जाफर ने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया है उसमे उन्होंने विराट के शतक के बारे में बताया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में वो अवश्य इसमें सफल होंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.