20 सितम्बर को शुरू हो रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम पंजाब के माहोली में पहुँच चुकी है. सीरीज शुरू होने से पहले रविवार को कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेसकांफ्रेंस की. और इस प्रेस कांफ्रेंस में आगामी टी-20 वर्ल्डकप को लेकर पत्रकारों के बहुत से सवालों के जवाब दिए. इसी दौरान रोहित शर्मा ने विराट कोहली से ओपन कराने के लेकर बड़ा खुलासा किया है.

बता दे की विराट कोहली एशिया कप 2022 से पहले पूरी तरह आउट ऑफ फॉर्म थे. उनके बल्ले से एक एक रन निकलना मुश्किल हो गया था. लेकिन अब जैसे ही एशिया कप में विराट कोहली ने अपनी फोर्म में वापसी की उसकी के बाद से अटकले लगाईं जा रही है की अब वर्ल्डकप में कोहली को ओपन करना चाहिए.

ऐसा इसलिए क्योकि एशिया कप में विराट कोहली ने सुपर-4 राउंड में अफगानिस्तान के खिलाफ ओपन करते हुए अपने कैरियर का 71 वां और टी-20 कैरियर का पहला शतक जड़ा था. लेकिन अब रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है की वर्ल्डकप में उनके ओपनिंग पार्टनर के एल राहुल ही रहेंगे विराट कोहली नहीं!

रोहित शर्मा का कहना है की टीम मैनेजमेंट हर खिलाडी की भूमिका को लेकर एकदम स्पष्ट है. मैंने राहुल भाई( यानि कोच राहुल द्रविड़) से बात कर ली है. हम विराट कोहली से कुछ मैचों में ओपन करवा सकते है. क्योकि वो टीम के तीसरे सलामी बल्लेबाज है.

हम सबने पिछले मैच में भी देखा की कोहली ने ओपन करते हुए कैसा प्रदर्शन किया सभी लोग कोहली के प्रदर्शन से खुश है. रोहित ने इसी के साथ ये भी क्लियर किया की टी- 20 वर्ल्डकप में के एल राहुल ही ओपनिंग करेंगे. के एल राहुल भी टीम का महत्वपूर्ण खिलाडी है और सभी की नजर उसके प्रदर्शन पर रहती है. इसलिए हम इस स्थान पर ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहते है.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep