रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इण्डिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए पंजाब के मोहाली में पहुँच चुकी है. यहाँ 20 सितम्बर को सीरीज का पहला मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा है. और वो ये है की टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस सीरीज से बाहर हो गये है.

जी हां, खबर है की मोहम्मद शमी कोरोना वायरस की चपेट में आ गये है. इस वजह से उन्हें सीरीज से ही बाहर कर दिया गया है. इनकी जगह टीम में उमेश यादव को शामिल किया गया है. बता दे की उमेश यादव साल 2019 से टीम से बाहर चल रहे है. ऐसे में अब उनकी वापसी होना उनके खुद के लिए गोल्डन चांस है.

बता दे की मोहाली पहुंचकर कप्तान रोहित शर्मा ने एक प्रेसकांफ्रेंस भी की जिसमे उन्होंने पत्रकारों के कई सवालों का जवाब दिया. इस दौरान रोहित शर्मा ने खिलाडियों की फिटनेस को लेकर भी बात की और साथ ही साथ ये भी बताया की शमी की जगह उमेश यादव को ही टीम में क्यों शामिल किया गया गया. तो चलिए जानते है रोहित शर्मा ने क्या कहा…

रोहित शर्मा ने बताया की हमारे पास शमी के कई विकल्प थे. लेकिन उनमे से अधिकतर प्रसिद्ध कृष्णा की तरह घायल है. आवेश खान भी एशिया कप में बीमार हो गये थे और उन्हें अभी ठीक होने में समय चाहिए. वही, मोहम्मद सिराज इस समय काउंटी क्रिकेट खेल रहे है ऐसे में उन्हें एक दो मैच के लिए बुलाना ये सही नहीं है. इन सब बातो पर विचार किया गया है.

इसके आगे रोहित शर्मा ने उमेश यादव के बारे में कहा की, उमेश यादव ने आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की थी. वो गेंद को स्विंग कराते है और उनकी गेंदबाजी में तेजी भी है. विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अब तक हमने कई खिलाडियों को अजमाया. लेकिन अब हम अपनी विचार प्रक्रिया और आगे बढ़ने को लेकर स्पष्ट है.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.