अंबाती रायडू

आईपीएल 2022 से पहले सभी आठों टीमों के द्वारा अपने-अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया गया है। उसके बाद सभी खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स के बेहतरीन बल्लेबाज अंबाती रायडू भी शामिल है। जिन खिलाड़ियों को आईपीएल के 15वें सीजन से रिलीज कर दिया गया है अब उन सभी की नजर फरवरी में होने वाली नीलामी पर है, क्योंकि उसी दौरान फ्रेंचाइजी उन खिलाड़ियों पर बोली लगाएगी।

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक मानी जाती है और जब भी सीएसके मैदान पर खेलने के लिए उतरती है तो उनके टीम में ज्यादा परिवर्तन देखने को नहीं मिलते हैं, यही चेन्नई की सफलता का राज है। सीएसके लिए पिछले कुछ सीजन से लगातर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायडू को उम्मीद है कि जब आईपीएल 2022 की नीलामी होगी, उस दौरान चेन्नई की फ्रेंचाइजी उनके ऊपर दांव अवश्य खेलेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अंबाती रायडू के कॉन्टैक्ट को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन जब रायडू को सीएसके के लिए खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स से मेरा बहुत ख़ास रहा है और हम उस दौरान दो बार आईपीएल की ट्रॉफी भी जीतने में सफल रहे हैं तथा एक बार फाइनल भी खेले हैं। इसमें से साल 2018 मेरे लिए सबसे खास रहा था, क्योंकि वह चेन्नई के लिए कमबैक सीजन था और हमारा ट्रॉफी जीतना सबसे खास था।

अंबाती रायडू चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ़ करते हुए कहा कि उन्होंने ही हमसे बेस्ट प्रदर्शन करवाया है और इसमें उनका सबसे बड़ा योगदान है। सिर्फ मुझ से ही नहीं बल्कि पूरी टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी बेहतर प्रदर्शन करने में अपना पूरा योगदान दिया है, इसी वजह से वो इंडिया के सबसे बेहतर कप्तान है। यही कारण है कि मैं फिर से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना सबसे अधिक पसंद करूंगा, लेकिन हमारे बीच फिलहाल कोई बात नहीं हुई है।

आईपीएल में अंबाती रायडू का प्रदर्शन

अंबाती रायडू आईपीएल में 175 मैचों की 164 पारियों में बल्लेबाजी कर चुके हैं और उस दौरान उन्होंने 29.22 की औसत और 127.47 की स्ट्राइक रेट से कुल 3916 रन बनाए हैं। इसके अलावा रायडू के बल्ले से एक शतक और 21 अर्द्धशतक भी निकले हैं। इस लीग में उनका सर्वाधिक स्कोर 100 रन है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *