जो रूट

क्या आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अपना नाम भेजेंगे जो रूट, लेकिन उससे पहले रखी यह बड़ी शर्त, जानकर आपको भी होगी हैरानी

इंडियन प्रीमियर लीग में दुनिया के सभी क्रिकेटर खेलना चाहते हैं, लेकिन हर किसी का यह सपना पूरा नहीं हो पाता है। क्योंकि अधिकतर खिलाड़ी ऑक्शन के दौरान बिक ही नहीं पाते हैं। वहीं दुनिया में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है जिन्हें हर साल आईपीएल में मोटी रकम मिलती है, क्योंकि वो अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीतने में कामयाब होते हैं। आज हम इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करने वाले जो रूट के बारे में बात करने जा रहे हैं।

जो रूट वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची में आते हैं, क्योंकि वो हमेशा अपनी टीम के लिए अच्छी पारियां खेलते रहते हैं। लेकिन फिर भी आज तक उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में कभी भी खेलते हुए नहीं देखा गया है। जो रूट के फैंस यही चाहते हैं कि इस बार आईपीएल का मेगा ऑक्शन में वो अपना नाम भेजे, ताकि उनके ऊपर भी बड़ी बोली लगे। अब इसके बारे में जो रूट ने अपना बयान दिया है और उस दौरान उन्होंने एक शर्त भी रखी है।

आईपीएल खेलने से पहले जो रूट ने रखी शर्त

जो रूट इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है और वो हमेशा अपनी टीम के लिए रन बनाते हैं। आईपीएल 2022 से पहले जो मेगा ऑक्शन होने वाला है उसमे जो रूट अपना नाम भेजने पर विचार कर रहे हैं। रूट का मानना है कि वो तभी इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा ऑक्शन ने अपना नाम भेजेंगे जब उन्हें लगेगा कि उनके टेस्ट क्रिकेट पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा। क्योंकि रूट यह नहीं चाहते हैं कि उनके टेस्ट करियर में किसी तरह की बाधा उत्पन्न हो।

जो रूट ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा कि समय बहुत तेजी से निकल रहा है, लेकिन मुझे बहुत आगे जाना है। क्या इससे मेरे टेस्ट क्रिकेट खेलने पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा? यदि मैं ऐसा बिल्कुल भी नहीं सोचता तभी इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में अपना नाम भेजूंगा। लेकिन ऐसा मैं कुछ भी नहीं करने वाला जिसकी वजह से इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलने से किसी भी प्रकार की बाधाओं का सामना करना पड़े। यह सुनिश्चित करना बहुत ज्यादा आवश्यकता है। यह मेरे अलावा अन्य खिलाड़ियों की भी प्राथमिकता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.