भारत और पाकिस्तान की टीम

क्या अब हर साल भारत-पाकिस्तान के बीच इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा? रमीज राजा ने रखा ऐसा दिलचस्प प्रस्ताव

भारत और पाकिस्तान के बहुत सारे क्रिकेट फैंस चाहते हैं कि इन दोनों टीमों के बीच हर साल इंटरनेशनल मैच हो। लेकिन इन दोनों टीमों के साथ सिर्फ एशिया कप या आईसीसी के टूर्नामेंट में ही कोई मुकाबला खेला जाता है। इंडिया और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज साल 2012 में देखने को मिला था, उसके बाद इन से दोनों टीमों को सिर्फ आईसीसी या एशिया कप में एक साथ खेलते हुए देखा गया है।

जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मुकाबला होता है तो उसमे कुछ अलग स्तर का रोमांच देखने को मिलता है। यही कारण है कि फैंस इन दोनों देशों के बीच ज्यादा से ज्यादा मैच होते हुए देखना चाहते हैं, लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने एक बेहतरीन प्रस्ताव रखा है ताकि हर साल इन दोनों टीमों के बीच इंटरनेशनल मैच खेला जा सके।

रमीज राजा ने दिया ऐसा सुझाव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भी भारत और पकिस्तान जे बीच इंटरनेशनल मैच होने की बात कही थी। लेकिन अब उन्होंने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट के जरिए इन दोनों टीमों के बीच मैच करवाने का एक दिलचस्प प्रस्ताव रखा है।

रमीज राजा ने उस ट्वीट के द्वारा आईसीसी को यह सुझाव दिया कि भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को शामिल करके हर वर्ष एक चतुष्कोणीय सीरीज का आयोजना करना चाहिए और वो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में होगी। अब प्रश्न उठता है कि रमीज राजा ने जिन-जिन देशों का नाम लिया है क्या वो इस के लिए तैयार है?

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले साल टी-20 विश्व कप में एक मुकाबला खेला गया था, जिसमे टीम इंडिया को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में पाक की टीम जबरदस्त खेल दिखाते हुए इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। जिस वजह से भारतीय फैंस बहुत ज्यादा निराश हुए थे।

आपको बता दें कि साल 2019 में काफी लंबे समय के बाद पाकिस्तान में इंटरनेशनल मैच एक बार से शुरू हुई। इसके अलावा साल 2025 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन करने का अधिकार भी उन्हें दे दिया गया। बता दें कि पाक की टीम वेस्टइंडीज की मेजबानी भी करने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से उस सीरीज को रद्द कर दिया गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.