|

भाई की शादी का बचा खाना तो रेलवे स्टेशन पर रेलवे स्‍टेशन पर गरीबों को बांटने लगी, जरूरतमंदों का पेट भरा, लोग कर रहे हैं तारीफ

आजकल तरह-तरह के वीडियो और फोटो वायरल हो रहे हैं. वहीं, कुछ तस्वीरें आज भी चर्चा का हिस्सा हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर पश्चिम बंगाल की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें एक महिला अपने भाई की शादी का बचा हुआ खाना जरूरतमंदों में बांटती नजर आ रही है. आप देख सकते हैं महिला को राणाघाट रेलवे स्टेशन पर खाने से भरे बड़े बर्तनों के साथ देखा जा सकता है. महिला इन तस्वीरों में पेपर प्लेट पर खाना परोस रही है। रात के अंधेरे में जब महिला आश्रय गृह और थाने के आसपास की गलियों में गरीबों को खाना बांट रही थी तो उसके साथ कोई भीड़ नहीं बल्कि परिवार के कुछ सदस्य ही थे.

जी हाँ, हम सभी ने अक्सर देखा है कि शादियों में मेहमानों को दिखाने और खुश करने के लिए तरह-तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं। हालांकि खाना रह जाने पर लोग इसे फेंक देते हैं, लेकिन इस महिला ने ऐसा नहीं किया। इसके बजाय महिला ने अपने भाई की शादी में बचा हुआ खाना जरूरतमंदों में बांट दिया। महिला का नाम ‘पापिया कर’ बताया जा रहा है। सजी हुई महिला ने जब खाना बांटना शुरू किया तो वहां मौजूद लोग ऊपर से महिला के लिए दुआ करते नजर आए।

शादी की ड्रेस में सजी खाना बांटने वाली महिला की पहचान ‘पापिया कर’ के रूप में हुई है। एक वेडिंग फोटोग्राफर नीलांजन मंडल ने उसकी तस्वीरें खींचीं। फेसबुक पर उसने वीडियो पोस्ट किया। इंस्टाग्राम पर जो उसने तस्वीरें अपलोड कीं, उन पर लोग प्रति​क्रिया देने लगे। तस्वीरों में दिख रहा है कि, महिला दाल-चावल, सब्जी, रोटी समेत कई अन्य व्यंजन परोसते नजर आ रही है।

अब इस महिला की फोटो को देख लोग महिला की तारीफ कर रहे हैं और उसके अंदाज की तारीफ कर रहे हैं. पापिया कार नाम की महिला ने 4 दिसंबर की रात करीब 1 बजे खाना बांटा. बताया जा रहा है कि ये तस्वीरें फोटोग्राफर नीलांजन मंडल ने खींची हैं. मिली जानकारी के अनुसार पपिया अपने भाई की शादी से सीधे कोलकाता के उपनगरीय रेलवे स्टेशन राणाघाट जामशान पहुंचीं. यहां उन्होंने पारंपरिक शादी की पोशाक में जमीन पर बैठकर लोगों को खाना बांटा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.