|

दुनिया के 8 सबसे खतरनाक देश, इन देशों में कदम-कदम पर होता है मौ’ त से सामना, हथेली पर रहती है जान

Advertisements

घूमना किसे पसंद नही अपने जीवन में हर कोई बड़े बड़े शहरों या जो दिखने में अच्छी हो जहाँ का मौसम सुहाना हो वहाँ घूमना चाहता है लेकिन पैसो की वजह या परिवारिक वजह से घूम नही पाता है फिर भी हम हिन्दुस्तानी लोग प्लान तो बना ही लेते है चाहे जाए या ना जाये.

वैसे तो आपको ट्रेवल ब्लॉगर अलग अलग देशों की विडियो दिखा ही चुके होंगे और अभी तक नही देखि है तो आप Youtube  से देख सकते हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी कंट्री के बारें में बताने जा रहे हैं जहाँ भूलकर भी नही जाना चाहिए.

Advertisements

1. अलेप्पो, सीरिया  : अलेप्पो कभी सीरिया का सबसे बड़ा शहर और प्राचीन इतिहास, कला, संस्कृति, खेल और शिक्षा का केंद्र था। ये शहर ग्र्ह्युध की भेट चढ़ गया और आज यहाँ सिर्फ खडंहर हैं

Global.handelsblatt.com

2. काबुल, अफगानिस्तान :  एक समय में, इसके बाजार, महल और बगीचे बैकपैकिंग ट्रेल पर थे। लेकिन अब ये  शहर अब बेहद खतरनाक है,  यह शहर नियमित बम विस्फोटों, हमलों और अपहरणों का स्थल है।

Advertisements
अफगानिस्तान-newsela.com

3.किंशासा, द डेमोक्रेटिक रिपब्लिक कांगो : कभी यहाँ गोरिल्ला देखने के लिए यात्री विरुंगा पर्वत की पूर्वी सीमा में ट्रेकिंग करते थे। ऐसा करना अब सुरक्षित नहीं है। 

www.un.org

4.खार्तूम, सूडान : सूडान की राजधानी खार्तूम वह जगह है जहां सफेद और नीली नील नदियां मिलती हैं। सूडान के कुछ इलाके संघर्ष के कारण आपातकाल की स्थिति में हैं।

Advertisements
www.aljazeera.com

5.प्योंगयांग, उत्तर कोरिया : उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग की यात्रा करना उचित नहीं है। राजनीतिक सुलह की दिशा में हाल के कदमों के बावजूद, देश को अभी भी उच्च जोखिम वाला माना जाता है। विदेशियों को प्रतिबंधों का सामना करना पड़ता है

www.christianheadlines.com

6. असवान, मिस्र : मिस्र, विशेष रूप से काहिरा और उत्तर में पिरामिड, एक ऐसा देश है जो कई लोगों की बकेट लिस्ट में है।राजनीतिक तनाव और विदेशी पुरुषों और महिलाओं पर हमले की खबरें हैं।

Advertisements
Kids.nationalgeographic.com

8.मेक्सिको सिटी, मेक्सिको : मेक्सिको सिटी, एज़्टेक और मायन खंडहरों का घर और लगभग नौ मिलियन लोग। यह एक खतरनाक जगह होने के लिए अतीत में एक प्रतिष्ठा रही है। यहाँ भूकंप एक बहुत ही वास्तविक खतरा है

imgur.com

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.