WTC Points Table
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग में खेला गया है जिसमे मेजबान टीम ने 7 विकेट से मैच जीत लिया है। जोहान्सबर्ग में साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार भारत को हराने में सफल रही है जबकि इससे पहले कभी भी इंडियन टीम वहां पर नहीं हारी थी। मेजबान टीम के इस जीत के बाद यह टेस्ट फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

इस टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 11 जनवरी से लेकर 15 जनवरी के बीच में खेला जाएगा। उस मुकाबलों को जो भी टीम जीतेगी उसी के नाम यह सीरीज दर्ज हो जाएगा। इस वजह से अगला मुकाबला किसी फाइनल मैच से कम नहीं होने वाला है। बता दें कि दूसरे टेस्ट में भारत को मिली हार की वजह से मेजबान टीम को फायदा और इंडिया को नुकसान हुआ है।

इस सूची में पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका

दूसरे टेस्ट मैच में भारत को हराने के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की सूची में अब दक्षिण अफ्रीका की टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-2023 में साउथ अफ्रीका अभी तक दो मैच खेली है और उसमे से उन्हें एक मुकाबले में जीत हासिल हुआ है, इस वजह से वो 12 अंक के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद है।

हार के बाद भारत चौथे स्थान पर

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारत को दूसरे टेस्ट मैच में जैसे ही हराया तो इंडिया का विनिंग परसेंटेज 55.21 का हो गया। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट्स टेबल में भारत 8 में से 4 मैच जीतकर 53 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है। साउथ अफ्रीका से मिली करारी हार के बाद भारत की विनिंग परसेंटेज में बहुत गिरावाट आया है जो इंडिया के लिए अच्छा नहीं है।

भारत से आगे ये तीन टीमें

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम मौजूद है। क्योंकि उन्होंने अपने तीनो मैच जीतकर 36 अंक हासिल किया है। इससे भी बड़ी बात यह है कि कंगारू टीम की विनिंग परसेंटेज 100 है। उसके बाद श्रीलंका की टीम अपने दोनों मैच जीतकर 24 अंकों की मदद से दूसरे नंबर पर है और उनका भी विनिंग परसेंटेज 100 है। तीसरे पायदान पर पाकिस्तान है जो 4 में से 3 मुकाबले जीतकर 36 अंक हासिल किया है। बता दें कि उस दौरान पाक की विनिंग परसेंटेज 75 है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *