कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल इतिहास की तीसरे सबसे सफल टीम है । कोलकाता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद सबसे ज्यादा 2 आईपीएल ट्रॉफी जीती है।

इस वर्ष श्रेयस अय्यर की अगुवाई में उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है । इस सीजन खेले गए अभी तक के 9 मैचों में केकेआर की टीम केवल 3 ही मैचों में जीत हासिल कर पाई और 6 मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

आपको बता दे केकेआर ने इस बार पैट कमिंस को मोटी रकम देकर अपना टीम का हिस्सा बनाया था। मगर कमिंस के 2 मैच फ्लॉप होते ही उन्हें टीम से बाहर निकाल दिया गया । केकेआर के तरफ से लिए गए इस निर्णय से भारतीय पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह काफ़ी नाखुश है ।

हाल ही में युवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा , ” मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि पैट कमिंस बिना चोट के कैसे इस टीम से बाहर है । एक वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर को 2-3 मैच फैल होने पर विश्वास करना छोड़ देना सही नही है । वो आपको लगातार 3 मैच भी आगे चलकर जीता सकते है । ”

आपको बता दे पैट कमिंस इस साल पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी । मगर इस मैच के बाद वो गेंद और बल्ले दोनों से ही कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे जिसके कारण केकेआर की टीम ने उनके जगह टीम साउदी को टीम में जगह दिया था ।

Leave a comment

Your email address will not be published.